बुधवार, 2 अप्रैल 2014

दुनिया के सबसे अमीर फुटबॉलर बने रोनाल्डो


ronaldo
पुर्तगाल के महान फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो कमाई के मामले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम को पीछे छोड़ते हुए 122 मिलियन डॉलर प्रतिवर्ष(1274.34 करोड़) प्रतिवर्ष कमाने वाले सबसे अमीर फुटबॉलर बन गए हैं. अमीर खिलाड़ियों की सूची में बेकहम पिछले साल सर्वाधिक 165 मिलियन पाउंड के साथ पहले स्थान पर थे. यहां भी उनको उन्ही के प्रतिस्पर्धी मैसी से जोरदार टक्कर मिल रही है. बार्सिलोना के लियोनल मैसी दूसरे, सैमुअल इटो तीसरे स्थान पर काबिज हैं. उन्होंने हाल ही में नाइके के साथ एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है. पिछले सीजन में रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड के साथ 76 मिलियन पाउंड का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. यह फुटबाल में किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाली सबसे बड़ी राशि थी.

 शादी पहले ही पापा बनने वाले हैं डेविड वार्नर

david
ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर खिलड़ी डेविड वार्नर शादी से पहले ही पापा बनने वाले हैं. उनकी गर्लफ्रेंड केंडिस फॉलजोन प्रेग्नेंट हैं. इस खुलासा उन्होंने आइडिया नामक इंग्लिश पब्लिकेशन को दिए गए साक्षात्कार में किया. सफिंग चैंपियन केंडिस और वार्नर पिछले 10 महीने से डेटिंग कर रहे हैं. वार्नर ने साउथ अफ्रीका टूर पर केंडिस को शादी के लिए प्रपोज किया था. सर्फिंग चैंपियन केंडिस और वार्नर पिछले 10 महीने से डेटिंग कर रहे हैं और दोनों इसे शादी के रिश्ते में कन्वर्ट करने के लिए तैयार हैं. शादी से पहले ही केंडिस वार्नर को खुशखबरी सुना चुकी हैं. वीकली मैगजीन न्यू आइडिया को दिए इंटरव्यू में केंडिस ने बताया कि वे मिसेज वार्नर बनने के लिए काफी उत्साहित हैं. वे डेविड के साथ अपनी फैमिली बनाना चाहती हैं. केंडिस वार्नर से उम्र में एक साल बड़ी हैं.


सौरभ वर्मा ने इस साल तीसरी जीत हासिल की

01
देश के नंबर एक खिलाड़ी मध्यप्रदेश राज्य के धार जिले सौरभ वर्मा ने ऑस्ट्रिया के वेल्डरबीन में आयोजित ऑस्ट्रियन चैलेंज बैडमिंटन स्पर्धा में चीनी खिलाड़ी लीन हो स्वीन को हराकर खिताबी जी हासिल की. उन्होंने पिछले सप्ताह भी एक खिताब जीता था. मप्र बैडमिंटन संगठन के अध्यक्ष हेमेंद्रसिंह पंवार ने बताया कि टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त सौरभ ने खिताबी मुकाबले में आठवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे के लीन हो स्वीन को 21-16, 23-21 से पराजित किया. इससे पहले उन्होंने प्रारंभिक मैचों में क्रिस्टीन थॉम्सन (इंग्लैंड) को 21-14, 21-15 से, प्री-क्वार्टर फाइनल में यूसिंग नीन (चीनी ताइपे) को 21-17, 21-18 से, क्वार्टर फाइनल में इंड्रीना को 21-10, 21-19 से हराया. सेमीफाइनल में सौरभ का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त इंड्रीना उन वासना (इंडोनेशिया) से था.

यह मुकाबला बेहद कड़ा रहा, जहां सौरभ ने करीब एक घंटे के संघर्ष के बाद 21-11, 23-11, 21-18 से जीत हासिल की विश्‍व में 41वीं रैंकिंग के सौरभ इस वर्ष अभी तक तीन अंतरराष्ट्रीय खिताब जीत चुके हैं. वे हैदराबाद में राष्ट्रीय प्रशिक्षक पुलैला गोपीचंद के मार्गदर्शन में उनकी अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं.
चौथी दुनिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें