शुक्रवार, 4 अप्रैल 2014

बोलो क्या चाहिए- “हर हर मोदी” या “घर घर रोटी”


जन आन्दोलन अपडेट-प्रचार कार्यक्रम और चुनावी पोस्टर

जन आन्दोलन से जुड़े साथियों के चुनाव की और जानकारी मिली है जिनके समर्थन की अभियान समिति सभी से अपील करती है। यह सूची इस तरह है-राजस्थान के अलवर से वीरेन्द्र विद्रोही, ओडिशा के कंदमाल से नरेंद्र मोहंती, जमशेदपुर से कुमार चन्द्र मार्डी, ओडिशा के नियमगिरी से सत्यनारायण, तमिलनाडु के कुडमकुलम से एसपी उदयकुमार, टूटीकोरन से पुष्परायन, तिरुनेलवेली से जेसुराज, बिहार से रघुवंश प्रसाद सिंह, बलिया से नीरज शेखर और डुमरियागंज से माता प्रसाद पांडे का इस अभियान समिति ने समर्थन करने का फैसला किया है।

फिलहाल कुछ साथियों के प्रचार के आगे के कार्यक्रम मिले हैं। मेधा पाटकर 28 मार्च को बडवानी और 29 मार्च को खंडवा जा रही हैं। डॉ. सुनीलम, दयामनी बरला, लिंगराज और सोनी सोरी के प्रचार अभियान के बाद 4-5 अप्रैल को बैतूल, 6-7 को छिंदवाड़ा, 8 अप्रैल को दिल्ली, 11 को पुणे, 12 को माडा (शोलापुर ),13-14 को खंडवा बडवानी, 15-16 को मंदसौर, 18-22 को मुंबई, 26-27 को डुमरियागंज, 28-29 को बलिया और फिर उसके बाद बनारस रहेंगे। विजयप्रताप बिहार में किशनगंज के बाद रघुवंश प्रसाद सिंह के प्रचार में कई अन्य साथियों के साथ जाएंगे।


इस बीच जन आंदोलनों के जो साथी चुनाव लड़ रहे हैं उन्होंने अपील की है कि देश के विभिन्न हिस्सों से कुछ सामाजिक कार्यकर्ता उनकी मदद में भी पहुंचे ताकि आन्दोलन के ज्यादा से ज्यादा साथी संसद तक पहुंचे।

दूसरी तरफ जाने माने कार्टूनिस्ट इरफ़ान ने जन आन्दोलन के साथियों के पक्ष में लोकसभा चुनाव से सम्बन्धित कार्टून बनाने की पेशकश की है और एक कार्टून भेजा भी है जिसका पोस्टर बनाया जा सकता है। इस तरह के कई कार्टूनमजहबी कट्टरपन के खिलाफ और जल जंगल जमीन की लूट के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए बनाए जाएंगे। साथ ही जन आन्दोलन के साथियों के चुनाव प्रचार के लिए एक साईट भी बनाई जा रही है। इस बारे में आपके सुझाव् का स्वागत है।

जन आन्दोलन की अभियान समिति की तरफ से जारी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें